IPL 2019 : सबसे काम उम्र में 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने संजू सैमसन :

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन आईपीएल में सबसे कम उम्र में दो हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। सैमसन ने विराट कोहली को पीछे छोड़कर यह अहम उपलब्धि हासिल की। संजू ने सीएसके के खिलाफ 10 गेंद पर 8 रन की पारी खेली और टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र में 2 हजार रन पूरा करने के मामले में विराट को पीछे छोड़ दिया।

संजू सैमसन ने 24 साल 140 दिन की उम्र में लीग में 2 हजार रन पूरे किये। उन्होंने 84वें मुकाबले में यह आंकड़ा हासिल किया। सैमसन ने आई पीएल में पहले दिल्ली की ओर से खेला था पर अब वह राजस्थान की तरफ से खेलते हैं। इन सब के साथ मिलाकर उन्होंने दो शतकों के साथ ही कुल 2007 रन बनाए हैं।
विराट ने 24 साल 175 दिन में टूर्नामेंट में अपने दो हजार रन पूरे किए थे। वहीं सुरेश रैना ने 25 साल 155 दिन में ऐसा कारनामा किया था और वह इस सूची में अब तीसरे नंबर पर हैं। रोहित शर्मा ने25 साल 344 की उम्र में दो हजार रन बनाये।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here