इन दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही। पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया जहां भारत को 6 विकेट से जीत मिली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच अब 12 साल बाद नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

 आखिरी बार साल 2007 में इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही मुकाबला खेला गया था जहाँ, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करीबी मुकाबले में 18 रनों से हरा दिया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं ने 317 रन बनाए थे। बता दें की उस वक्त कंगारू टीम की ओर से एंड्रयू साइमंड्स ने 107 रनों की बड़ी पारी खेली थी।   वहीं इसके जवाब में भारतीय टीम 299 रन ही बना सकी । टीम इंडिया के लिए गांगुली और सचिन ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली थी । पर बाकी बल्लेबाज़ रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम एक दशक के बाद इसी मैदान पर आमने – सामने हो रही हैं देखने वाली बात होगी कि इस बार बाजी कौन टीम मारती है।  वैसे पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने जैसा प्रदर्शन करके दिखाया है। उसके बाद से मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  विश्वकप से पहले  यह सीरीज बहुत ही अहम है। बता दें की यहां भारतीय टीम  सीरीज में दुगनी बढ़त करने का  इरादे से उतरेगी देखना होगी वह यहां ऐसा करने में सफल हो पाएगी या नहीं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here