कैसे हो दोस्तों ? , Hindi Planet News पर आपका स्वागत है | अगर आपको ये खबर पसंद आये तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें नीचे कमेंट में जरुर बताएं |

Jawa Motorcycles ने भारत में पिछले साल अपनी Jawa और Jawa Forty Two को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इन बाइक्स को ग्राहकों के तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। इन बाइक्स की बुकिंग सितंबर 2019 तक के लिए बंद कर दी गई है। हालांकि, अब जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक इन बाइक्स की डिलीवरी मार्च 2019 के आखिरी सप्ताह में शुरू हो जाएगी।

Classic Legends Pvt Ltd (क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड) के फाउंडर अनुपम थरेजा ने अपनी ट्विट में इस बात की पुष्टि की है कि Jawa और Jawa 42 की डिलीवरी मार्च के चौथे हफ्ते से शुरू हो जाएगी। इन बाइक्स की ऑनलाइन बुकिंग लॉन्च के समय ही शुरू हो गई थी। हालांकि, बाद में Jawa Motorcycles की तरफ से बताया गया था कि कंपनी को इन बाइक्स की सितंबर तक बुकिंग मिल गई है।

Classic Legends Pvt Ltd (क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड) के फाउंडर अनुपम थरेजा के ट्विट के मुताबिक मार्च के तीसरे सप्ताह तक Jawa Motorcycles के देश भर में 100 डीलरशिप सेटअप कर लिए जाएंगे। डिलीवरी शुरू होने के बाद Jawa डीलर्स एक सप्ताह पहले ग्राहकों को फुल डिपॉजिट देने के लिए बुलाएंगे।

कीमत: Jawa forty two और Jawa की कीमत की बात करें तो Jawa की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,69,00 रुपये है। वहीं, Jawa forty two की दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 1,55,000 रुपये है।

परफॉर्मेंस: Jawa Motorcycles इन नई बाइक्स में 293cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 27bhp का मैक्सिमम पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा ये बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस हैं।

फ्यूल कैपेसिटी: Jawa और Jawa forty two में 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

डायमेंशन: दोनों ही बाइक्स का वजन 170 किलोग्राम है। इसकी सीट की ऊंचाई 765 मिलीमीटर है। इसका व्हील बेस 1369 मिलीमीटर का है।

सस्पेंशन: दोनों बाइक्स में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में गैस केनिस्टर- ट्विन हाईड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

ब्रेक: दोनों ही बाइक्स के फ्रंट में फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 280 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसमें एबीएस फीचर भी दिया गया है। वहीं, बैक में 153 मिलीमीटर का ड्रम ब्रैक लगा है।

मुकाबला: भारतीय ऑटो सेक्टर में नई Jawa Motorcycle का Royal Enfield की Continental GT 650 और Interceptor 650 से कड़ा मुकाबला है।

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें कमेंट करके बताएं | इस तरह की और मजेदार खबरें देखने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |
धन्यवाद 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here