सेक्स करने के बाद बेहद ही जरूरी होता है इन बातों का ध्यान रखना, वरना हो सकती है परेशानी…सेक्स हर किसी इंसान के लिए बेहद ही जरूरी होता है क्योंकि यह हमारी ज़िन्दगी का अहम हिस्सा होता है। सेक्स ही दो लोगों के बीच प्यार को बढ़ाता है और रिश्ते को मजबूती प्रदान करता है। लेकिन कई बार लोग सेक्स के दौरान अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो काफी हानिकारक साबित होती हैं। कई लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होती कि सेक्स के बाद क्या काम किए जाने और क्या नहीं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं कि सेक्स के बाद क्या करें और क्या न करें ताकि आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

एक शोध में यह सामने आया है कि सेक्स के तत्काल बाद पानी भूल कर भी नहीं पीना चाहिए, जबकि सेक्स के बाद मीठा, मिश्री या गुड़ जरूर खाना चाहिए। इसके बाद यदि अधिक प्यास लग रही हो तो थोड़ी देर बाद ही पानी पीना चाहिए। इसके अलावा सेक्स के बाद तत्काल हवा में न जाएं वरना आपको कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं।

इसके अलावा शोध में यह बात सामने आई है कि अपनी हम उम्र की महिला के साथ ही सेक्स करना बेहतर होता है। अपने से कम उम्र या फिर अधिक उम्र की महिला से संभोग समस्या का कारण बन सकता है।

शोधकर्ताओं के अनुसार एक से ज्यादा महिलाओं से सेक्स करना उचित नहीं होता। हालांकि हमारे धर्म शास्त्र भी एक से अधिक महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध स्थापित करने की अनुमति नहीं देते और न ही विज्ञान देता है।

कई लोग अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए कई तरह की औषधियों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इस तरह की दवाओं और औषधियों का सेवन करना गलत है यह आपकी प्राकृतिक क्षमता को कमजोर कर देती है।

अगर आपको अपनी सेक्स पावर को लेकर कोई समस्या है तो इसके लिए आपको चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here