सांप के खेल वाले मामले में प्रियंका गांधी हुई दोषमुक्त, सपेरों पर भी होंगी कार्रवाई…लोकसभा चुनावों के दौरान प्रियंका गांधी का एक वी़डियो वायरल हुआ था जिसमें वो एक सपेरे के सांपो के साथ खेलती नजर आ रही थी। उनके इसी वीडियो पर विपक्षी दलों ने उन्हें मिलकर घेरा था और आरोपों के तंज कसे थे। उनपर जानवरों के शोषण का हवाला देते हुए एक शिकायत दर्ज कराई थी। अब इस मामले पर फैसला आ चुका है जो कि चौंकाने वाला है। जांच में प्रियंका गांधी को तो क्लीन चिट दे दी है लेकिन मामले में दो सपेरों के खिलाफ वन विभाग ने विभागीय मुकदमा दर्ज कर रिपोर्ट कोर्ट को भेज दी है।

मामले की पूरी जानकारी देते हुए आपको बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी बीती दो मई को रायबरेली में लोकसभा चुनाव प्रचार में आईं थी। उस दिन उन्होंने कई गांवों का दौरा किया था। इसी दौरान रायबरेली से बेलाभेला गांव जाते वक्त उनका काफिला कुछ देर के लिए हंसा का पुरवा मजरे बेलाभेला में रुका। इसी गांव में वो दो सपेरों को देख रुकी थी और उनपर आरोप लगे कि उन्होंने सपेरों को यह बताने कि बजाए कि इस तरह से सांपों को अपने पास रखना गैर कानूनी है, उनके साथ सापों से खेलने लगी थी।

वन विभाग के एसडीओ बीएम शुक्ला ने मामले की जांच की। आरोप लगाया गया था कि प्रियंका ने सांप को अपने हाथ से पकड़ा था। डीएम नेहा शर्मा ने मामले में वन विभाग को जांच करके कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। गांव के लोगों ने पूछताछ में बताया कि प्रियंका 2 मई को चुनाव प्रचार के दौरान यहां कुछ रुकी थीं।

जांच अधिकारियों का कहना है कि प्रियंका के मामले में लिप्त होने की पुष्टि नहीं हो सकी है। जांच अधिकारी ने दो सपेरों को नोटिस देकर जवाब मांगा था, लेकिन जवाब न आने के बाद दोनों के खिलाफ विभागीय मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। उनपर भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा- 9/51 लगाकर उनपर मुकदमा चलाया जाएगा।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here