सफेद बालों की समस्या को खत्म करेगा ये तेल ….आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे तेल के बारे में जो आपके सफेद बालों की समस्या को खत्म कर देगा आपको बता दें कि नारियल का तेल आपकी सफेद बालों की परेशानी को दूर करने में बेहद कारगर होता है। परंतु यदि अपनी तेल की मालिश को अधिक कारगर बनाना चाहती हैं एवं सफेद होते बालों को रोकना भी चाहती हैं, तो आप नारियल के तेल के साथ यह बेहद खास चीज अवश्य मिलाएं।

सर्वप्रथम आप नारियल तेल लें और उसमें करी पत्ते डालकर उबाल दें टैब तक उबालें जब तक करी पत्ते काले न हो जाएं। फिर जब यह ठंडा हो जाए तब आप अपने बालों की इस तेल से अच्छे से मालिश करें। याद रखिये यह करने के बाद तुरंत बाल न धोएं लगभग 30 से 45 मिनट के बाद ही धोएं।

दूसरा प्रयोग, आप नारियल तेल में नींबू का रस मिलाएं। और फिर आप इससे अपने बालों व सिर की अच्छे से मालिश करें। ऐसा करने के लगभग आधे घंटे बाद अपना सिर धो दें। नारियल का तेल सफेद होते बालों को रोकने में लाभकारी है।
आप नारियल तेल के अंदर सूखे हुए आंवले के टुकड़े डालें और फिर इन्हें उबाल दें। और बाद में जब तेल ठंडा हो जाए तो इससे अपने सिर व बालों पर अच्छे से मालिश करें। आपको बाल धोने से पहले लगभग 1 गहनता यूँ ही छोड़ना होगा। ऐसा लगभह सप्ताह में एक या दो बार अवश्य करें आपको लाभ होगा।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here