एनडीए की संकल्प रैली रविवार को पटना में हो रही है. संकल्प रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है. पटना में सभी जगहों पर सुरक्षा बल तैनात है. हर जगह सघन तलाशी ली जा रही है. पटना में भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए है.

राजग की संकल्प रैली से ठीक पहले शनिवार को दरोगा राय पथ एवं वीरचंद पटेल मार्ग पूरी रात गुलजार रहे. दोनों रोडों पर उत्सवी माहौल दिखा. रैली का मुख्य कार्यक्रम भले ही गांधी मैदान में होगा, लेकिन इसका असर पूरे शहर पर साफ दिख रहा है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से लेकर एयरपोर्ट तक रैली में शामिल होने वाले लोगों के स्वागत में तैयार है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए प्रदेश के कोने-कोने से लोग पटना पहुंचने लगे हैं. 18 विशेष ट्रेनें और सैकड़ों गाड़ियां देर रात से पटना शहर पहुंचने लगी हैं. इससे पहले शहर की हर सड़क होर्डिंग-बैनरों से पट चुकी है. एक दिन पहले ही पटना पहुंच चुके लोगों के लिए मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के आवासों पर रहने खाने के विशेष प्रबंध किए गए हैं.

पटना जंक्शन पर 350 जवान तैनात

रविवार को होने वाली प्रधानमंत्री की संकल्प रैली में शामिल होने के लिए सूबे के विभिन्न हिस्सों से रैली स्पेशल ट्रेनों का पटना जंक्शन पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. रविवार अहले सुबह 2:45 बजे से ट्रेनें जंक्शन पहुंचने लगीं. भीड़ को देखते हुए पटना जंक्शन के साथ-साथ पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर और दानापुर स्टेशन की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है. पटना जंक्शन की सुरक्षा में आरपीएफ व जीआरपी के 350 अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है. इन जवानों को तीन शिफ्टों में प्लेटफॉर्म से लेकर सर्कुलेटिंग एरिया तक में ड्यूटी लगायी गयी है.

शनिवार को 11:30 बजे से रेल एसपी सुजीत कुमार पटना जंक्शन पहुंच गए और डीएसपी, थाना प्रभारी के साथ बैठक कर भीड़ को नियंत्रित करने और संदिग्धों पर नजर रखने की कार्ययोजना बनायी. वहीं, जीआरपी ने प्लेटफॉर्म संख्या-1 व 10 पर कंट्रोल रूम भी बनाया है, जहां 24 घंटे जीआरपी के जवान तैनात होंगे. सीसीटीवी के जरिये प्लेटफॉर्म, फुट ओवर ब्रिज, सर्कुलेटिंग एरिया आदि पर नजर रखी जा रही है.

अधिकारी रहेंगे जंक्शन पर तैनात 

रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने जंक्शन पर कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है. इस कंट्रोल रूम में रेलमंडल के सीनियर डीओएम, सीनियर डीइइ, सीनियर डीएमइ, सीनियर डीइइ तैनात रहेंगे. इसके साथ ही एडीआरएम(ऑपरेशन), सीएमएस, सीनियर डीसीएम, सीनियर डीएससी, सीनियर डीइएन और डीओएम जंक्शन पर प्रतिनियुक्त किये गये हैं.

पार्किंग एरिया को कराया खाली 

शनिवार शाम छह से सात बजे के बीच जंक्शन के मुख्य गेट के सामने स्थित कार पार्किंग को खाली करा दिया गया. पार्किंग में खड़ी होने वाली कार को लौटाया जा रहा था. सर्कुलेटिंग एरिया खाली करा जवान तैनात किये गये हैं.

एयरपोर्ट से गांधी मैदान तक रहेगी विशेष नजर

एनडीए की संकल्प रैली को लेकर पूरा शहर बैनर पोस्टरों से पट चुका है. खास कर एयरपोर्ट रोड, बेली रोड, एग्जिविशन रोड, फ्रेजर रोड, गांधी मैदान के चारों तरफ मुख्य सड़क पर ऐसा कोई जगह नहीं है, जहां भाजपा, जदयू, लोजपा के नेताओं के बैनर नहीं लगे हैं. सड़क के दोनों तरफ, बीच-बीच में गेट-वे बना कर, रोड के बीच डिवाइडर पर, प्रमुख जगहों पर लगे बड़े होर्डिंग फ्लैगों पर पोस्टरों से भर दिया गया है.
पूरे शहर में जो एनडीए के संयुक्त रूप से पोस्टर लगाये गये हैं. उसमें पीएम फोटो के बाद सीएम नीतीश कुमार, उसके बाद रामविलास पासवान व चौथे नंबर पर अमित शाह के फोटो को रखा है.

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here