दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के एक ईनामी आ’तंकवा’दी को गिरफ्तार किया है। ये आ’तंक’वादी पुलिस की गि’रफ्त से 2014 से फरार चल रहा था। यही कारण है कि इस पर पुलिस ने 2 लाख रूपये का ईनाम भी रखा था।

जैश ए मौहम्मद के इस आतंकी का नाम बसीर अहमद है। पिछले कई दिनों से श्रीनगर में ही रह रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने एक खुफिया ओपरेशन के तहत आतंकवादी को उसके निवास पर छापा मार कर गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें इस आतंकी को 2007 में पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान इसके तीन साथियों सहित गिरफ्तार किया था। बाद में निचली अदालत से बरी हो गया था। हालांकि हाई कोर्ट ने इसे सजा सुनाई थी। बाद में जमानत मिलने के बाद हाई कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था, तो इसे फरार घोषित किया गया। इसलिए अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था।

पुलिस ने उसके पास से 3 किलोग्राम वि’स्फो’टक सामग्री, चार डे’टोनेटर, एक टाइमर, छह हैंड ग्रे’नेड, .30 बोर की एक पि’स्टल, दो जिंदा कार’तूसों के साथ मैगजीन, 50,000 रुपये और फ’र्जी 10,000 अमेरिकी डॉलर ब’रामद किए थे।

22 मार्च को दिल्ली पुलिस ने पुलवामा आतं’की हमले के मा’स्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद खान के कथित सहयोगी सज्जाद खान को गि’रफ्तार किया था। उसे लाल किला क्षेत्र से गिर’फ्तार किया गया था और बाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया गया था।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here