विश्व कप के इतिहास में जानिए कितने मैच हुए रद्द, और किसको हुआ नुकशान 

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ख़राब मौसम (बारिश) के चलते जितने मैच रद्द हो चुके हैं उतने इस मेगा टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी साल में नहीं हुए हैं। पहले 16 मैचों में से 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। आपको बता दें नियमों के अनुसार मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट मिल जाता है।

क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में अब तक इतने मैच हुए हैं रद्द, 2019 में तो हद ही हो गई
OFFER: 5 आसान सवालों के जवाब देकर जीतें 100₹ Paytm कैश, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए

क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला सीजन 1975 में खेला गया था और इस साल एक भी मैच रद्द नहीं हुआ था। इसके बाद 1979, 1996, 1999 और 2011 में मात्र एक-एक मैच रद्द हुआ था। जबकि 1992 और 2003 में दो-दो मैच रद्द हुए थे।

2019 वर्ल्ड कप की तो अभी शुरूआत ही हुई है और 3 मैच रद्द हो चुके हैं। इंग्लैंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की अभी इस संख्या के और ज्यादा बढ़ने की पूरी पूरी संभावना है। आपको बता दें इस वर्ष लीग स्टेज में 45 मैच खेले जाना है और इन सभी मैचों में ‘रिज़र्व डे’ नहीं रखा गया है।

पॉइंट टेबल की बात करें तो अब तक वेस्ट इंडीज, पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका का एक एक मैच रद्द हो चुका है जबकि श्रीलंका के 2 मैच रद्द हो चुके हैं। न्यूज़ीलैण्ड ने अब तक 3 मैच खेले हैं और तीनों में जीत दर्ज की है वो 6 अंकों के साथ सस्बे आगे हैं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here