विराट कोहली आराम करने की बजाय मन बनाया वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम का हिस्सा लेने का…न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में बल्लेबाजी और और एक कप्तान के तौर पर लगातार आलोचना झेल रहे,इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने का अपना मन बनाया है।

कोहली ने खुद चयनकर्ताओं से इसके बारे में बात की है।गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को वेस्टइंडीज का दौरा करने के लिये जाना है।2019 वर्ल्ड कप में ग्रुप दौर में शानदार खेल दिखाने के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल के मैच में न्यूजीलैंड की टीम से बुरी तरह से हार गयी थी।

सेमीफाइनल के मैच में इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली काफी बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे।कोहली उस मैच में मात्र 1 रन बनाकर मैट हेनरी की गेंद पर LBW हो गए थे।

लेकिन इसके साथ ही कोहली को महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिये भेजने पर भी काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था।

इन्हीं सब कारणों से कप्तान कोहली ने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने का अपना मन बनाया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली ने चयकर्ताओं को कहा है कि वह पूरी सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेंगे। कोहली पूरे वर्ल्ड कप में एक भी शतक नहीं लगा सके थे।

गौरतलब है कि इससे पहले BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे के लिये चयनित टीम में कोहली और बुमराह के आराम देने का फैसला किया था।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही कोहली बिना आराम किए खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की अगुवाई करने से पहले उन्हें न्यूजीलैंड में अंतिम 2 एकदिवसीय और टी 20 आई श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था।

वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बारे में यह कहा जा रहा है कि धोनी पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जाएंगे। धोनी टीम इंडिया के बदलाव के दौर में टीम के साथ रहेंगे और वो ऐसे में ऋषभ पंत को आगे के लिए तैयार करेंगे।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here