नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. केजरीवाल ने कहा कि हम प्रधानमंत्री जी को कहना चाहते हैं, वह बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं. वह देश के लोगों के प्रधानमंत्री हैं. जिस तरह से प्रधानमंत्री विपक्षी राज्य की सरकारों के साथ व्यवहार करते हैं, ऐसे व्यवहार करते हैं जैसे प्रधानमंत्री हिंदुस्तान के नहीं पाकिस्तान के हैं.

केजरीवाल दिल्ली में आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में चल रही रैली में पहुंचे. जो आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की लंबे समय से मांग कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में मंच पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, सीपीआई के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा समेत कई दिग्गज नेता दिखाई दे रहे हैं.

आपको बता दें कि टीडीपी प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू अपने राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को दिल्ली में एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. वह सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर बैठे हैं. सीएम के साथ काले कपड़ों में उनके मंत्री, विधायक, एमएलसी और सांसद भी धरने पर बैठे हैं. बता दें के टीडीपी राज्य के बंटवारे के बाद आंध्र प्रदेश से किए गए अन्याय का विरोध करते हुए पिछले साल भाजपा नीत राजग से बाहर हो गई थी.

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आज हम यहां केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध करने के लिए आए हैं. कल पीएम ने धरने से एक दिन पहले आंध्र प्रदेश के गुंटूर का दौरा किया. इसकी क्या जरूरत है, मैं पूछ रहा हूं.

नायडू ने कहा कि आप (पीएम) ने मुझ पर व्यक्तिगत हमले करने में इतना समय लगाया कि आप अपने वादों को भूल गए. पीएम द्वारा मुझ पर किए गए व्यक्तिगत हमले अनुचित हैं. आप मेरे काम की आलोचना कर सकते हैं लेकिन आपको व्यक्तिगत हमले नहीं करने चाहिए. आपने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं. यदि आप वादे पूरे नहीं करते हैं, तो भी हम जानते हैं कि इसे कैसे पूरा किया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here