वर्ल्ड कप 2019 : एक्सपर्ट का दावा इन दो टीमों को फ़ाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकता 

जैसा कि आप सब को पता है कि 9 जून को भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा कर वर्ल्ड कप 2019 में दूसरी जीत हासिल की है। वही भारतीय टीम अपना तीसरा मैच 13 जून को न्यूज़ीलैंड के साथ खेलेंगी।

वही वर्ल्ड कप में अब तक दूसरा राउंड समाप्त हो चुका है, जिसमे अब तक सभी टीमें दो-दो मैच खेल चुकी है। तो आइये जानते है दूसरे राउंड के समाप्त होने के बाद पॉइंट टेबल के अनुसार वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच हो सकता हैं।

टॉप-7 बल्लेबाज़

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 260 रन के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं। वही रोहित शर्मा 179 रन के साथ चौथे पायदान पर आ गए हैं। जबकि इंग्लैंड के जो रूट 3 मैचो के बाद 179 रन के साथ पाचवें स्थान पर मौजूद हैं।

टॉप-7 गेंदबाज़

वही सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज फर्ग्यूसन 8 विकेट लेकर पहले पायदान पर बने हुए हैं ,वहीं दूसरे पायदान पर 7 विकेटों के साथ मैट हेनरी क़ाबिज़ हैं। जबकि तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क 7 विकेट के साथ मौजूद हैं।

पॉइंट टेबल

अंकतालिका की बात करें तो न्यूज़ीलैंड की टीम 6 अंको के साथ टॉप पर काबिज है। जबकि भारतीय टीम 2 मैच में जीत हासिल कर 4 अंक के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है। वही वेस्टइंडीज़ की टीम 3 अंको के साथ 5वें पायदान पर वहीँ दक्षिण अफ्रीका अब 1 अंक के साथ 9वें स्थान पर है।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here