लॉर्ड्स में पहले कभी भी न्यूजीलैंड से नहीं जीता इंग्लैंड, क्या जीत सकता है विश्वकप?..रविवार का दिन है ऊपर से ICC वर्ल्ड कप का फ़ाइनल मु’काबला भी है। बोले तो..डबल धमाल। फाइनल मुकाबले में कल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आपस में भि’ड़ेंगी लेकिन क्या आपको पता है कि अब तक  World Cup में लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड कभी भी न्यूजीलैंड से नहीं जीत पाई थी।

जी हाँ, World Cup में मेजबान टीम कभी न्यूजीलैंड से नहीं जीत पाई थी। इस वर्ल्ड कप में पहली बार इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीता था। ऐसे में कल होने वाला फ़ाइनल मुकाबला और ज्यादा दिलचस्प हो गया है।

14 जुलाई का दिन एक नया इतिहास रचेगा..क्योंकि दोनों टीमों ने इससे पहले कभी World Cup का ख़िताब अपने नाम नहीं किया है। इन दोनों में से जो भी टीम जीतती है वो पहली बार वर्ल्ड कप का कप अपने हाथ में थामेगी। इंगलैंड और न्यूजीलैंड दोनों पहली बार वर्ल्ड कप फ़ाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी।

खास बात यह है कि लॉर्ड्स मैदान में अब तक जितने भी मुकाबले हुए हैं उनमें टीम इंग्लैंड कभी भी न्यूजीलैंड से नहीं जीत पाई। 1983 के बाद पहली बार इंग्लैंड ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की है। ऐसे में क्या इंग्लैंड अपनी जीत को बरकरार रख पाएगी या फिर से लॉर्ड्स मैदान में न्यूजीलैंड से हा’र जाएगी।

आपको बता दें कि दोनों ही टीमों से इस विश्व कप में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में दोनों में से कौनसी टीम विश्व कप जीतती है ये देखना भी दिलचस्प होगा। बता दें कि ये इंग्लैंड का वर्ल्ड कप जीतने के लिए चौथा प्रयास होगा। वहीं न्यूजीलैंड अपना दूसरा फाइनल मैच खेलेगा। पिछले वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड फ़ाइनल तक पहुंच गई थी पर आस्ट्रेलिया से फ़ाइनल मु’काबला हार गई थी।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here