लक्ज़री और महंगी कार के शौकीनों के लिए एसेम्ब्लड रेंज रोवर वेलार को अब देश में उतारने की हुई घोषणा
लक्ज़री और महंगी कार के शौकीनों के लिए एक खुशखबर है | अब वे एक और नई और बेहतरीन कार में सफ़र का आनंद उठा सकेंगे| दरअसल, लैंड रोवर ने लोकल एसेम्ब्लड रेंज रोवर वेलार को देश में उतारने की घोषणा की है। लोकल एसेम्ब्लड रेंज रोवर वेलार (Range Rover Velar) की बुकिंग देशभर के डीलरशिप स्टोर्स में शुरु हो गई है। लोकली एसेम्ब्लड रेंज रोवर वेलार पेट्रोल व डीजल दोनों वैरिएंट्स में उपलब्ध है। इस एसयूवी के बुकिंग शुरु होने के साथ कंपनी ने घोषणा की है कि कारों की डिलीवरी मई 2019 से शुरू हो जाएगी।

कार खरीदारों के लिए बुरी खबर, ओमनी हुई बंद

Image result for रेंज रोवर वेलार

रेंज रोवर वेलार  (Range Rover Velar) में टच प्रो डुओ, वाई फाई तथा प्रो सर्विसेस, एक्टिविटी की, 380W मेरिडियन साउंड सिस्टम, 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, केबिन एयर आयोनाइजेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं, जो इस एसयूवी को कम्फर्टेबल बनाते हैं।

आकर्षक लुक 

रेंज रोवर वेलार का लुक भी काफी आकर्षक है। इस कार में 20 इंच के अलॉय व्हील्स, प्रीमियम एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, पार्क असिस्ट सिस्टम, R डायनामिक एक्सटेरिययर पैक दिए गए हैं।

Image result for रेंज रोवर वेलार

जगुआर लैंड ओवर के प्रेजिडेंट व एमडी मोहित सूरी ने कहा कि “हम सबसे बेहतरीन ब्रिटिश डिजाइन, लग्जरी तथा टेक्नोलॉजी बेहद प्रतिस्पर्धी कीमतों पर उपलब्ध कराने पर ध्यान दे रहे है तथा रेंज रोवर के लोकल उत्पादन से यह सफल हो पायेगा।” Most Read: पढ़िए बाइक से जुड़े लेटेस्ट खबरों के बारे में “यह हमारे भारतीय बाजार तथा अपने ग्राहकों के प्रति कमिटमेंट की भी पुष्टि करता है।” रेंज रोवर वेलार को कंपनी ने भारत में ही एसेम्ब्लड किया है ताकि इसकी दामों में कटौती की जा सके और भारतीय ग्राहकों की जरूरत के अनुसार बनाया जा सके। रेंज रोवर वेलार दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध करवाया जा रहा है। पहला एक 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन व दूसरा 2.0 लीटर डीजल इंजन है। पेट्रोल इंजन 244 बीएचपी का पॉवर तथा 365 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

Related image

डीजल इंजन 177 बीएचपी का पॉवर तथा 430 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों इंजन में 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। यह एक दमदार परफॉर्मेंस वाली एसयूवी है। लैंड रोवर भारत में कुल 6 मॉडल की बिक्री करता है। रेंज रोवर वेलार की कीमतें कम रखी गई हैं क्योंकि कंपनी ने इसे भारत में एसेम्बल किया है। भारतीय ग्राहकों को इससे थोड़ी राहत मिल सकती है।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here