रोस्टर ड्यूटी से बाहर जाने वाले मंत्रियों पर भड़के PM मोदी …New Delhi : आज यानी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सांसदों और मंत्रियों को कई नसीहत दिए। मोदी ने कहा कि – ‘जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते हैं, उनके बारे में उसी दिन शाम तक मुझे बताया जाए’। 17वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद में पहला बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान कई सांसद सदन में नहीं दिखते। इस पर प्रधानमन्त्री नरन्द्र मोदी ने सांसदो से कहा कि – जब सदन चल रहा हो तो वहां मौजूद रहें।

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन समेत कई नेता मौजूद रहे। बैठक में मोदी ने आगे कहा कि राजनीति से ऊपर सांसदों को समाज सेवा में लग जाना चाहिए। देश अभी कई तरह के संकटों से जूझ रहा है जिसमें बाढ़ एक मुख्य समस्या है। इस समस्याओं पर सांसदों को अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए। सरकारी काम और योजनाओ में बढ़ चढ़ कर भाग लें, सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें।

सरकार जन कल्याण के लिए कई योजनायें चलती है लेकिन जानकारी के आभाव में कई लोग इससे वंचित रह जाते हैं। इस पर नरेन्द्र मोदी ने सांसदों से कहा कि सभी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में घूमकर लोगों को सरकारी योजनायों के बारे में बताएं। राजनिति के साथ साथ सामाजिक काम करें। जानवरों की बीमारियों पर भी काम करें। टीबी, कोढ़ जैसे बीमारियों पर पर मिशन मोड में काम करें। अपने संसदीय क्षेत्र कुछ ऐसा करें जो बिल्कुल नया हो।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here