मिचेल स्टार्क ने रचा दिया बड़ा इतिहास, बन गये विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज…ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज Mitchell Starc विश्वकप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने आज अपने ही टीम के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले यह रिकॉर्ड मैक्ग्राथ के नाम था। स्टार्क ने आज जैसे ही इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को पगबाधा आउट किया वैसे ही वो एक विश्वकप में अभी तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। स्टार्क ने इस विश्वकप के 10 मैचों में 27 विकेट लिए हैं। World Cup के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 224 रनों के लक्ष्य के जवाब में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार शुरुआत की है। 

बर्मिंघम के एजबॉस्टन ग्राउंड में खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Aaron Finch ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो दूसरे ही ओवर में गलत साबित हो गया। जब कप्तान फिंच शून्य रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 2 और विकेट जल्दी गिर गए और टीम का स्कोर 3 विकेट पर 14 रन हो गया। फिर स्टीव स्मिथ और एलेक्स केरी ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 103 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

लेकिन केरी भी 46 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर कैचआउट हो गए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटों का पतझड़ लग गया। लेकिन स्मिथ ने पारी को एक तरफ से संभाले रखा। उन्होंने 119 गेंदों पर 6 चौके की सहायता से 85 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 49 ओवर में पूरे विकेट के नुकसान पर 223 रनों तक पहुँचाया। स्मिथ को अंतिम ओवरों में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का बढ़िया साथ मिला। स्टार्क ने 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और स्मिथ के साथ 51 रनों की साझेदारी की।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आज शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों पर लगाम लगाए रखा। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स और स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद ने सर्वाधिक 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट लिए।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here