अगर आप माता के दर्शन के लिए वैष्णों देवी जाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब दिल्ली से कटरा का सफर और भी कम समय में पूरा किया जा सकेगा। दरअसल ऐसी संभावनाएं हैं कि दिल्ली से कटरा के बीच दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत जल्द ही हो जाएगी। माता वैष्णो देवी यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेन शुरू की जा रही है।

खबरों के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए दिल्ली कटरा मार्ग का चुनाव रेलवे बोर्ड ने बड़ी तादाद में वैष्णों देवी मंदिर में दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को देखते हुए किया है । उच्च गति वाली इस ट्रेन से दिल्ली और कटरा के बीच यात्रा में लगने वाला समय 12 घंटे से कम होकर आठ घंटा रह जाएगा।

वहीं गर्मियों का वैष्णों देवी यात्रियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। वैष्णो देवी यात्रा के दौरान पसीने से तरबतर होने के बावजूद श्रद्धालु पूरे जोश के साथ जयकारे लगाते हुए लगातार वैष्णो देवी मंदिर की ओर बढ़ रहे हैं। हालांकि भीषण गर्मी को लेकर दिन के समय कम संख्या में ही श्रद्धालु भवन की ओर प्रस्थान कर रहे हैं पर शाम ढलते ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवा कर परिजनों के साथ लगातार वैष्णो देवी भवन की ओर आ जा रहे हैं जिसको लेकर एक और जहां दिन के समय मां वैष्णो देवी का मार्ग थोड़ा वीरान नजर आता है पर शाम ढलते ही वैष्णो देवी भवन के साथ ही मार्ग जहां तक की आधार शिविर कटड़ा पूरी तरह से श्रद्धालुओं से गुलजार हो जाता है ।वही मां वैष्णो देवी के दर्शन के उपरांत अधिकांश श्रद्धालु पैसेंजर केबल कार में सवार सवार होकर लगातार भैरव घाटी रवाना हो रहे हैं। जिसको लेकर भैरव घाटी पूरी तरह से श्रद्धालुओं से गुलजार हो गई है।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here