मस्जिद में अचानक फायरिंग पर पीएम जैसिंडा ने कहा- इतिहास का सबसे काला दिन, हिंसा की अब कोई भी जगह नहीं

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में आज अंधधाधुंध फायरिंग की खबर सामने आ रही है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इस फायरिंग में 9 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं 50 लोग घायल हुए है।

हालांकि इस घटना को न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा ने देश का सबसे काला दिन करार दिया और कहा कि मस्जिद में इस वक्त कई जगहों पर फायरिंग हो रही है। हालांकि सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। साथ ही पीएम जैसिंडा ने लोगों को सुरक्षित जगह रहने का आग्रह किया और कहा कि हमलावर अभी भी सक्रिया है और वह लोगों को और अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। न्यूजीलैंड में हिंसा की कोई जगह नहीं हैं।

2019मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक अकेले शख्स ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है। इस शख्स के पास ऑटोमैटिक राइफल होने की बात कही जा रही है। हमलावर ने सिर पर हेलमेट पहना हुआ था।इसके अलावा बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह घटना हुई बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी वहां पर मौजूद थी। मस्जिद में एक्टिव शूटिंग की जानकारी मिलते ही सभी खिलाड़ी बाकी लोगों के साथ मस्जिद से सुरक्षित निकल आए हैं।

सभी खिलाड़ियों को पार्क के साथ वाले रास्ते से वापस ओवल मैदान की तरफ लाया गया। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है। शनिवार को दोनों के बीच तीसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में ही खेला जाना था।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here