भारतीय टीम पुरी दुनिया में अपनी मजबूत बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। लेकिन ICC World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल में इसी मजबूत बल्लेबाजी के नाम एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।न्यूजीलैंड के खिलाफ इस World Cup के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के दोनों ही ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल एक-एक रन बनाकर आउट हो गए। इतना ही नहीं तीसरे नंबर पर आए इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली भी एक रन से आगे नहीं बढ़ सके,और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पवेलियन लौट गये।

ओपनर रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ने एक ही मैच में एक-एक रन पर आउट होकर टीम इंडिया के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा दिया है। यह वनडे इतिहास में पहला मौका है जब भारत के टॉप-3 बल्लेबाज महज एक-एक रन बनाकर आउट हो गए हों। इन तीनों में सबसे पहले रोहित शर्मा आउट हुए, उन्हें मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर टॉम लाथम ने कैच किया। रोहित ने चार गेंदों का सामना किया था और मात्र 1 रन ही बना सके।

रोहित शर्मा के बाद विराट कोहली पैवेलियन लौटे,कोहली बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। उन्होंने छह गेंदों का सामना किया था। रोहित शर्मा मैच के दूसरे और विराट कोहली तीसरे ओवर में आउट हुए थे। इसके बाद केएल राहुल भी चौथे ओवर में पवेलियन की ओर चलते बने। उन्हें मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर टॉम लाथम ने कैच किया। राहुल ने सात गेंदों का सामना किया था।

बता दें कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल तीनों ही इस मैच से पहले अच्छी फॉर्म में थे। रोहित ने विश्व कप के नौ मैचों में पांच शतकों की मदद से 648 रन बनाए हैऔर वे अभी तक इस विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने इतने ही मैचों में 443 और केएल राहुल ने 361 रन बनाए थे। कोहली ने नौ मैचों में पांच अर्धशतक बनाए हैं वहीं राहुल ने एक शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here