भाजपा सरकार का अगला काम सिर्फ पीओके को हासिल करना : जितेंद्र सिंह…प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री तथा जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 हटाने के लिए वह धन्यवाद देते हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री तथा जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से सांसद जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 हटाने के लिए वह धन्यवाद देते हैं तथा अगला काम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाना है।

सिंह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक, 2019 पर चर्चा के दौरान सदन में पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की बात दुहराते हुये कहा कि कश्मीर नाम का कोई मुद्दा है ही नहीं। यदि कोई मुद्दा है तो वह यह है कि जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से को कैसे वापस पाया जाये। उन्होंने कहा, “अब अगला काम यही बचा है हमारा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को किस तरह वापस पाया जाये।”

सिंह ने कश्मीर के एक हिस्से के सृजन और अनुच्छेद 370 के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराते हुये कहा कि अनुच्छेद 370 से जम्मू-कश्मीर में विकास अवरुद्ध पड़ा था, इसके कारण वहाँ के लोग अलग-थलग पड़ गये थे। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के राजनीतिक दलों ने अपने स्वार्थ के लिए अनुच्छेद 370 का दुरुपयोग किया और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ विश्वासघात किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा कि स्वयं नेहरू ने कहा था कि यह अस्थायी प्रावधान है। जब एक बार किसी ने उनसे पूछा था कि इसे कब हटाया जायेगा तो उन्होंने कहा था कि यह “घिसते-घिसते अपने-आप घिस जायेगा।” केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जब आप इसे नहीं घिसा सके तो घिसाने के लिए मोदी और अमित शाह आ गये।” कई उदाहरण देते हुये उन्होंने कहा कि 60-70 के दशक तक आम राय बन चुकी थी कि अनुच्छेद 370 समाप्त होना चाहिये।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here