भाजपा ने की कांग्रेस पर सर्जिकल स्ट्राइक, आज होगा गोवा मंत्रिमंडल में फिर फेरबदल…कर्नाटक के बाद गोवा में भी कांग्रेस को तगड़ा झ’टका लगा है। गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक BJP में शामिल हो गए है। ये विधायक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ देर रात को दिल्ली पहुंच गए। आज CM सावंत और 10 विधायक, शाह और नड्डा से मुलाकात करेंगे। अटकलें है कि विजेंद्र सरदेसाई से डिप्टी CM का पद लिया जा सकता है। 

गोवा में BJP की सर्जिकल स्ट्राइ’क-  

जिस वक्त कर्नाटक में कांग्रेस अपने बागी विधायकों को संभालने में लगी थी उसी वक्त गोवा में कांग्रेस के खेमे में को’हराम मचा हुआ था। देर शाम को 15 में से 10 कांग्रेसी MLAs ने विधानसभा स्पीकर को विलय की चिट्ठी सौंप BJP का दामन थाम लिया। खास बात यह कि पाला बदलने वालों में नेता विपक्ष चद्रकांत कावलेकर भी शामिल है।

इन विधायकों ने बदला पाला-

चंद्रकांत कावलेकर, पणजी विधायक बाबूस मोनसेरात और उनकी पत्नी जेनिफर मोनसेरात, टोनी फर्नांडिस, फ्रांसिस सिल्वरिया, फिलिप नेरी रोंड्रिग्स, दियाज,विल्फ्रेड डीजा, नीलकांत और इसीडोर फर्नांडिस ने पाला बदलकर BJP का हाथ थाम लिया है। अब कांग्रेस में सिर्फ 5 विधायक बच गए है।

अयोध्या: राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि वि’वाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

गोवा में 40 विधानसभा सीट है। कांग्रेसी विधायकों के पाला बदलने से BJP विधायकों की संख्या 17 से 27 हो गई है। आज तक ने सूत्रों के हवाले से ये खबर भी दी थी कि कांग्रेस के खेमे में सें’ध का ऑपरेशन खुद CM सावंत संचालित कर रहे थे। इसकी भनक गोवा में कई BJP MLA और मंत्रियों तक को नहीं थी।

CM प्रमोद सावंत ने दिल्ली एयरपोर्ट पर देर रात पत्रकारों से कहा, ‘कांग्रेस के 2/3 विधायकों ने BJP ज्वॉइन कर ली है। उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए BJP पार्टी ज्वॉइन की है और ऐसा उन्होंने बिना किसी शर्त के किया है।’

इन विधायकों के BJP में शामिल होने के बाद ये अटकलें तेज़ हो चली है कि जल्द ही गोवा मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है। अटकलें है कि विजेंद्र सरदेसाई से डिप्टी CM का पद लिया जा सकता है। साथ ही कुछ दल-बदलू विधायकों को भी मंत्री पद का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here