बड़ी खबर: WhatsApp यूजर के लिए अब आप एक साथ 30 ऑडियो फाइल भेज सकेंगे

नमस्कार दोस्तों, इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने नए ‘यूजर इंटरफेस’ (UI) के साथ ‘ऑडियो पिकर’ पेश किया है. इससे यूजर को एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलेगी. ‘वेबईटीएइंफो’ ने इसी सप्ताह बताया, ‘Whatsapp ने हाल ही में ‘ऑडियो पिकर’ पेश किया है. इससे ऑडियो को सेंड करने से पहले प्ले करने और 1 से ज्यादा ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा प्रदान करता है.’

पहले सिर्फ 1 ऑडियो फाइल भेज सकते थे
इससे पहले, यूजर्स 1 बार में सिर्फ 1 ऑडियो फाइल भेज सकते थे. नया फीचर Whatsapp के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है. इसके बाद Whatsapp ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई अपडेट्स, विशेष रूप से ज्यादा डिवाइसेज पर संबंधित एप सपोर्ट करना और प्लेटफॉर्म पर फर्जी सूचनाएं फैलने की जांच करने के फीचर पेश किए हैं.

‘आईपैड’ सपोर्ट पर पहले से काम कर रहा
यह एप बहुप्रतीक्षित ‘आईपैड’ सपोर्ट पर पहले से ही काम कर रहा है, जिसका ‘टच आईडी सपोर्ट’, ‘स्प्लिट-स्क्रीन’ और ‘लैंडस्केप मोड’ जैसे फीचर्स पर परीक्षण हो रहा है. अपने प्लेटफॉर्म पर फर्जी खबरों के फैलने की घटनाओं को कम करने के लिए Whatsapp ‘फॉरवार्डिग इंफो’ और ‘फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड मैसेज’ नामक 2 फीचर्स का परीक्षण कर रहा है. इससे यूजर्स को पता चल जाया करेगा कि यह मैसेज कितनी बार भेजा जा चुका है.

5 बार से लोगों को नहीं फॉरवर्ड कर सकते मैसेज
कोई मैसेज 4 बार से ज्यादा बार भेजने के बाद वह ‘फ्रीक्वेंट्ली फॉरवार्डेड’ मैसेज हो जाता है. Whatsapp पर भारत में फिलहाल कोई मैसेज अधिकतम 5 बार फॉरवार्ड किया जा सकता है.

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here