पत्रकारों पर हमले और उनकी हत्याओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कई बार सच बोलने या किसी भ्रष्टाचार को उजागर करने की सज़ा दी जाती है। अब ऐसे ही एक न्यूज चैनल के पत्रकार की गोली मारकर हत्या (News Anchor Shot Dead ) कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि व्यक्तिगत विवाद के चलते न्यूज एंकर की मंगलवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पत्रकार का नाम मुरीद अब्बास था (News Anchor Mureed Abbas) , जोकि बोल न्यूज में कार्यरत था।

जानकरी के अनुसार, पत्रकार की हत्या देश में नहीं बल्की पाकिस्तान में हुई। पाकिस्तान में समाचार चैनल ‘बोल’ के एंकर मुरीद अब्बास  (Pakistani News Anchor Mureed Abbas Shot Dead ) और उनके दोस्त की मंगलवार को गोली मार कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि कराची के खयाबन-ए-बुखारी इलाके में मंगलवार की रात व्यक्तिगत झगड़े में उन्हें गोली मारी गई।

डीआईजी (दक्षिण) शरजील खराल ने बताया कि अब्बास के दोस्तों ने उन्हें घटना की सूचना दी। एंकर का किसी व्यक्ति के साथ पैसों को लेकर कुछ विवाद था। शरजील खराल ने आगे बताया कि इसी घटना में अब्बास के दोस्त खिजर हयात को भी दो गोलियां लगीं , घायल खिजर को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने भी दम तोड़ दिया। एंकर को कई गोलियां मारी गई थी, उसे सीने और पेट में कई राउंड गोली मारी गई थी। अब्बास को कराची के खैबन-ए-बुखारी इलाके में स्थित एक कैफे के बाहर गोली मार (News Anchor Shot Dead ) दी गई।

पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान आतिफ जमान के रूप में हुई है, जिसने पत्रकार पर एक सफेद रंग की कार के भीतर से गोली चलाई थी। पुलिस ने आरोपी के घर छापा मारा, जहां वह आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था। संदिग्ध आरोपी ने खुद को सीने में गोली मार ली, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी की हालत ठीक होने के बाद उससे पूछताछ की जायेगी।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here