हम सभी आज अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा सजग राघते हैं । कई लोग जिम जा कर अपनी फिटनेस को बरकरार रखते हैं तो कुछ लोग योगा , या घर पर ही वर्जिश करना पसंद करती हैं । पर कई कई लोगों की यह सोच है की बहुत ज्यादा एक्ससरसाइज़ करने से उनकी फिटनेस और भी अच्छी हो जाएगी । पर यह उनकी गलत फहमी से ज्यादा और कुछ भी नहीं है ।

आज हम आपको बताने जा रहे हौइन की ज लोग बहुत ज्यादा एक्ससरसाइज़ करते हैं उनको मोटापे से जुड़ी और साथ ही सेहत से जुड़ी और भी परेशानियाँ हो जाती है । आइये जानते हैं इस बारे में यह खास खबर ।

बहुत ज्यादा वर्जिश करने वाले व्यक्ति की हड्डियों और साथ ही उनके जोइंट्स पर बहुत असर पड़ता है जिससे की बुढ़ापे में उनको इसके कारण या हम यह कह सकते हैं की 40 की उम्र के बाद से ही हड्डियों में दर्द की शिकायत्त रहने लगती है । आखिर बहुत ज्यादा हड्डियों को काम में लेना और जरूरत से कम आराम मिलना शरीर को कमजोर बना देता है ।

वर्जिश करने पर भूख भी ज्यादा लगती है जिससे की ओग अपना खानपान बढ़ आदेते हैं और यह मोटापे का कारण बन जात अहिया इतना ही नही हाई प्रोटीन और कार्ब्स का सेवन लीवर की दिक्कता बढ़ा देता है ।

सबसे ज्यादा पड़ता है दिमाग पर असर :- आपने यह बात तो देखि ही होगी की कोई भी जड़ बुद्धि यानि कम बुद्धि या बेवकूफ लोगों को हम पहलवान का कर बुलाते हैं । वह ओसलिए क्योंकि जब हम हद से ज्यादा वर्जिश करते हैं सुर जिस तरह का खाना खाते हैं वह हमको मंद बुद्धि बना देता है क्योंकि उसमें दिमाग की मशक्कत कम हो जाती है और जो चीज़ काम नहीं आएगी वह बिकार तो हो ही जाती है ।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here