घर की सुख समृद्धि के लिए जरूर करे, अक्षय तृतीया पर ये खास उपाय

नमस्कार दोस्तों, बैसाख महीने की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के रुप में मनाया जाता है। इस दिन को देवी लक्ष्मी की पूजा का शुभ दिन माना जाता है यह दिन हिंदु धर्म के अनुसार धन की प्राप्ति का दिन होता है, इसके साथ ही आर्थिक परेशानी से छुटकारा पाने के लिए भी इस दिन को बहुत शुभ माना जाता है।

इस साल अक्षय तृतीया का पर्व 7 मई के दिन मनाया जाएगा, इसके साथ ही इस दिन कुछ सरल उपाय करने से हमेशा हमेशा के लिए धन से संबंधित सभी परेशानियों का अंत हो जाता है। अक्षय तृतीया का दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने का शुभ दिन माना गया है, आज हम इस लेख में इस दिन पर किये जाने वाले उपायों के बारे में बता रहें हैं जिनको करने से धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है व जीवन में हमेशा इनकी कृपा बनी रहती है।

अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी की मूर्ति पर सुहाग का सामान अर्पित करें इसके साथ ही देवी लक्ष्मी को लाल रंग की चुनरी चढाए जिससे लंबी आयु का वरदान मिलता है।
अक्षय तृतीया के दिन घर के मंदिर में देवी लक्ष्मी को 11 गोमती चक्र चढाए इसके बाद इसे अपनी तिजोरी में रख लें ऐसा करने से घर में पैसों की कभी कमी नहीं आएंगी।

इस दिन देवी लक्ष्मी को चांदी की चरण पादुका अर्पित करें ऐसा करने से देवी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी।
अक्षय तृतीया के खास दिन पर मां लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा करना शुभ रहता है, इसके साथ ही इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में पानी भरकर भगवान विष्णु जी का अभिषेक करें।

अक्षय तृतीया के दिन दान पुण्य करना शुभ माना जाता है, इस दिन किया गया दान जीवन के सभी कष्टों का निवारण करता है।
इस दिन लक्ष्मी जी के श्री यंत्र के साथ ही कमलगट्टे भी रखें ऐसा करने से कुंडली में धन का स्थान मजबूत होगा साथ ही आर्थिक समस्या कभी दिक्कत नहीं करेगी।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here