गोवा के बागी कांग्रेसी बने आखिर बन ही गये भाजपा सरकार के मंत्री, जानिए विस्तार से…कर्नाटक (Karnataka) में कुमारस्वामी सरकार ( Government of Karnataka) पर संकट के बादल अभी छटे भी नहीं थे कि गोवा (Goa) में कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। अब भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल हुए नए विधायकों को बना तोहफा दिया है। भाजपा ने 10 में से चार विधायकों को मंत्री बनाने का  फैसला लिया है। भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस के तीन असंतुष्ट विधायकों समेत चार विधायकों को शनिवार को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। इसी के साथ बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से कहीं ज्यादा विधायकों की संख्या हासिल करने में कामयाब हो गई।

गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही प्रदेश के मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है, क्योंकि मुख्यमंत्री मौजूदा कुछ मंत्रियों के कामकाज से खुश नहीं हैं। भाजपा के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि 10 पूर्व कांग्रेस विधायकों में से तीन और विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने उन तीन पूर्व कांग्रेस विधायकों के नाम नहीं बताए जिन्हें मंत्री पद मिलेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि गोवा में ‘साइलेंट ऑपरेशन लोटस’ की सफलता के पीछे मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की अहम भूमिका रही है।

कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में चंद्रकांत कावलेकर, इसीडोर फर्नाडिस, फ्रांसिस सिलवेरा, फिलिप नेरी रोड्रिगेज, जेनिफर एवं अतानासियो मोनसेराते, अंतोनियो फर्नाडिस, नीलकंठ हालारंकर, कलाफासियो डॉयस और विल्फ्रेड डीसा शामिल हैं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here