लखनऊ। गोल्डन बूट फुटबाल क्लब गाजियाबाद ने सीएमएस के तत्वावधान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट कॉनकार्ड-2019 में बालक वर्ग का खिताब जीता। वहीं बालिका वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल नोएडा की टीम चैंपियन बनी।
सीएमएस के जय जगत स्टेडियम में खेले गये बालिका वर्ग के फाइनल में नोएडा ने दून ग्रामर स्कूल, उत्तराखंड को 3-0 से हराया। आर्मी पब्लिक स्कूल ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया और पहले हाफ के 21वें एवं 28वें मिनट में प्राची व रितिका के शानदार गोलों से बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में भी आर्मी पब्लिक स्कूल का आक्रामक खेल जारी रहा और प्राची ने एक बार फिर से शानदार गोल दागते हुए हुए 60वें मिनट में अपनी टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी जो कि निर्णायक साबित हुई।
वहीं चौक स्टेडियम में बालक वर्ग के फाइनल में गाजियाबाद ने टाईब्रेकर में दिल्ली पब्लिक स्कूल, भोपाल को 4-1 से हराया। शुरूआत से ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर जबरदस्त आक्रमण किया। पहले हाफ के 8वें मिनट में गोल्डेन बूट फुटबाल क्लब के रक्षित ने शानदार गोल कर बढ़त ली।  जवाब में डीपीएस भोपाल से अनिमेष ने 14वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। खेल के अन्त तक दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं। इसके बाद टाईब्रेकर में गोल्डन बूट फुटबाल क्लब, गाजियाबाद ने 4-1 से जीत दर्ज की। समापन समारोह में मुख्य अतिथि रवीन्द्र पाल सिंह (ओलम्पियन एवं हाकी गोल्ड मेडलिस्ट) ने  पुरस्कार वितरित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here