कुलभूषण जाधव के फैसले पर पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने किया ट्वीट- कहा-“पाकिस्तान इस मामले में आगे बढ़ेगा”…अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय द्वारा कुलभूषण जाधव की फां’सी रोकने के फैसले के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान का ट्विटर पर बयान आया है।इमरान खान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए गुरुवार को कहा कि हम कमांडर कुलभूषण जाधव को रिहा ना करने और भारत वापस नहीं भेजने के न्यायालय के फैसले की सराहना करते हैं। वो पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ किए गए अ’पराध के लिए दो’षी हैं। पाकिस्तान इस मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा।

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में फां’सी की सजी सुनाई गई है।जिसके बाद भारत ने इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में उठाया था। पूरे देश में कुलभूषण की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी था। मुंबई से लेकर वाराणसी और पटना तक यज्ञ और हवन किए जा रहे थें। देश के हर कोने से लोग जाधव के लिए भगवान से दुआ कर रहे थे। लोगों के दुआओं का असर भी देखने को मिला और फैसला कुलभूषण के हक में आया।
बुधवार को आईसीजे की कानूनी सलाहकार रीमा ओमेर ने ट्विटर पर कहा की कुलभूषण मामले में फैसला भारत के पक्ष में है। आईसीजे ने पकिस्तान से कहा है जल्द से जल्द कुलभूषण जाधव को काउंसलर देने को कहा गया है। कुलभूषण मामले में ICJ ने 15-1 से भारत के पक्ष में फैसला दिया है।

न्यायालय ने यह भी कहा है कि जाधव की मौत की सजा तब तक निलंबित रहनी चाहिए जब तक कि पाकिस्तान प्रभावी रूप से पाकिस्तान के आर्ट 36 (1) के उल्लंघन के संदर्भ में सजा / सजा पर पुनर्विचार या पुनर्विचार नहीं करता है, यानी कांसुलर एक्सेस और अधिसूचना से इनकार करता है आईसीजे ने योग्यता के आधार पर जाधव के अधिकार और अधिसूचना की पुष्टि करते हुए, योग्यता के आधार पर भारत के पक्ष में फैसला सुनाया है
कोर्ट ने पाकिस्तान को उसकी सजा और सजा की प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार करने का निर्देश दिया है।भारत को कुलभूषण मामले में एक बड़ी राजनयिक जीत मिली है।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here