कीमत के मुकाबले सबसे शानदार स्मार्टफोन है ये ….दरअसल, बिना किसी संदेह के रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन प्रो बजट सेगमेंट का एक अच्छा स्मार्टफोन है लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के विषय में बताने वाले हैं जो बजट सेगमेंट के अंदर सबसे बेहतरीन विकल्प माना जा रहा है। दरअसल, बिना किसी संदेह के रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन प्रो बजट सेगमेंट का एक अच्छा स्मार्टफोन है लेकिन यदि आप इसके अलावा कोई और दूसरा विकल्प जानना चाहते हैं जिसमें किसी भी तरह की एडवर्टाइजमेंट से संबंधित समस्या का सामना ना करना पड़े तो हमारी नजर में सबसे बेहतरीन विकल्प विवो Z1 प्रो स्मार्टफोन है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे विवो का यह स्मार्टफोन हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है और इस स्मार्टफोन में काफी लेटेस्ट स्पेसिफिकेशन देखने को मिलते हैं जो आसानी से रेडमी नोट 7 प्रो स्माटफोन को मात दे सकते हैं उदाहरण के तौर पर इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की एक बहुत बड़ी बैटरी दी गई है साथ ही यह फोन फुल बेजल लेस डिसप्ले के साथ आता है क्योंकि फोन में इंडिस्पले कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन पावरफुल क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 712 प्रोसेसर के साथ जबरदस्त परफॉर्मेंस की भी गारंटी देता है। चलिए आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, Vivo Z1 Pro स्मार्टफोन में पंच होल कैमरे के साथ 6.53 इंच का IPS LCD FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिया गया है। यह भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है जो कि स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर से पावर्ड है। Vivo Z1 Pro स्मार्टफोन को तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन 4GB रैम+64GB स्टोरेज, 6GB रैम+64GB स्टोरेज और 6GB रैम+128GB स्टोरेज के वेरियंट में आया है। इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड AI बटन दिया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। यानी, स्मार्टफोन के बैक में 3 कैमरे लगे हैं। Vivo Z1 Pro के बैक में 16 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। साथ ही, स्मार्टफोन के बैक में 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का अंडर-डिस्प्ले कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा आर्टिफिशल इनेबल्ड पोट्रेट शॉट्स ले सकता है।

विवो का यह बजट सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन है जो हमें भी काफी पसंद आ रहा है क्योंकि ऐसे स्मार्टफोन की कीमत को ध्यान में रखते हुए काफी बेहतरीन फीचर्स फोन की बैटरी बैकअप भी बेहद कमाल का है। दरअसल, Vivo Z1 Pro स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 5,000 mAh की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9.0 Pie पर चलता है। इसमें रिवर्स चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया गया है, जिससे आप दूसरे डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। वीवो की Z सीरीज ऑनलाइन-ओनली सीरीज होगी। इस सीरीज के स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव रूप से Flipkart पर बेचे जाएंगे।

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो Vivo Z1 Pro स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 14,990 रुपये है। यह कीमत 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है। वहीं, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 16,990 रुपये है। जबकि 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 17,990 रुपये है।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here