ऐसे ही नहीं कहते ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप का बादशाह, अब तक जीत चुके है 7 सेमीफाइनल…World Cup के दूसरे सेमीफाइनल मैच में आज Australia के कप्तान Aaron Finch ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बर्मिंघम के एजबॉस्टन ग्राउंड में खेले जाने वाले इस मैच में अब मेजबान इंग्लैंड पहले गेंदबाजी करेगी। इस प्रकार ऑस्ट्रेलियाई टीम आज विश्वकप में अपना 8 सेमीफाइनल मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप में रिकॉर्ड 7 सेमीफाइनल मैच खेले हैं और सातों मैच में जीत हासिल की है। जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार विश्वकप खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया है।

ऑस्ट्रेलियन टीम ने 1975, 1987, 1996, 1999, 2003, 2007 और 2015 के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल मैच खेले हैं। ऐसे में क्या आज ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुँच जाएगी, क्योंकि आंकड़े तो कंगारू टीम के पक्ष में दिख रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक सबसे महत्वपूर्ण बात यह भी है कि उसने इस विश्वकप में लीग राउंड 9 मैचों में 7 मैचों में जीत हासिल की है। जिसमें से 6 मैचों में उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है। ऐसे में आज ऑस्ट्रेलिया फिर पहले बल्लेबाजी कर रहा है तो आंकड़े उसके पक्ष में दिख रहे हैं।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भी ऑस्ट्रेलियन टीम काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है। टीम की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं,उन्होंने अभी तक इस वर्ल्ड कप में 638 रन बनाये हैं। जिसमें 3 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। कप्तान अरोन फिंच भी बेहद लाजवाब फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। अगर गेंदबाजों की बात की जाय तो मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलियन टीम के लिये सबसे बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं। स्टार्क ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 26 विकेट चटकाये हैं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here