जयपुर, कहते है जब इंसान के पास कोई रास्ता नहीं बचता है तो वह हार कर भगवान की ओर रूख करता है। जहा से उसे मदद की आस होती है। कह जाता है कि अगर इंसान सच्चे दिल से भगवान से कुछ मांगता है तो उसे मिलता भी है। इसी वहज से हर मंदिर में श्रद्दालुओं की भीड़ लगी हुई रहती है।

और इंसान वहां जाकर भगवान के आगे झोली फैलाकर भीख मांगता है। दोस्तों आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसे मंदिर के बार में बता रहे है. जहा पर भगवान की अदालत लगती है। कहा जाता है कि यहा पर हर इंसान की अर्जी सुनी जाती है।  इस मंदिर को इस विशेषता के लिए पूरे देश मे जाना जाता है।

देश में कई चीजे ऐसी है जिन पर खुली आखों से विश्वास करना मुश्किल होता है। लेकिन उनकी आस्था उनके होने का प्रमाण देती है।  दोस्तों आपको अब तक न्याय के लिए लोगों को कोर्ट मे चक्कर लगाते हुए देखे होंगे। लेकिन आज आपको एक ऐसे मंदिर के बार मे बता रहे है।

जिसे न्याय के लिए जाना जाता है। जहाँ स्टंप पेपर पर अर्जी लिखकर बांधने से इंसान को न्याय मिलता है। इतना ही नहीं कहा जाता है कि यहा पर इंसान की कोई इच्छा हो तो वह भी अपनी अर्जी लगा सकता है। दरअसल यह मंदिर उत्तराखंड मे स्थित है।

जो अल्मोड़ा के गोलू देवता के नाम से जाना जाता है। बता दे कि  गोलू देवता भगवान शिव के एक रूप मे भरैव का अवतार है। कह जाता है कि जब इंसान की हर इच्छा पूरी हो जाती है तो वह यहा पर कई घंटी भगवान को भेंट करता है। जिसके चलते यहा पर कई सारे ढेर लग गए हैं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here