New Delhi : उत्तर प्रदेश के सपा नेता और राज्यसभा सांसद नीरज शेखर आज भाजपा की सदस्यता लेंगे। इस संबध में उन्होंने गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं। बताया जा रहा है कि नीरज लोकसभा चुनाव में बलिया जिले से टिकट चाहते थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिली जिसकी वजह से वह पार्टी से नाराज चल रहे थे। इसी कारण उन्होंने सपा से अपना मुंह मोड़ लिया।

पहले बसपा ने सपा का साथ छोड़ा और अब नीरज शेखर ने। सपा के लिए वाकई यह बहुत झटका देने वाला है कि उनके बड़े -बड़े नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं। बता दें कि नीरज ने सोमवार को राज्यसभा के उपसभापति एम वेकैंया नायडू को अपना इस्तीफा सौंप दिया। जबकि उनके राज्यसभा का कार्यकाल अगले साल 2020 में,  नवंबर माह में 25 तारीख को पूरा हो रहा है। उन्हें उम्मीद है कि इस बार यूपी में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी उन्हें टिकट देगी ।

कयाश लगाए जा रहे हैं कि नीरज आज 12 : 30 बजे बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि जब नीरज के पिता चंद्रशेखर की मृत्यु हो गई तो पहली बार नीरज ने राजनीतिक दुनिया मे कदम रखा। 2007 में सबसे पहले वह बलिया जिले से चुनाव में खड़े हुए। पहली बार ही उन्होंने भारी मतों से जीत हासिल की। फिर 2009 के आम चुनाव में फिर जीत हासिल की और 2014 तक संसद में अपनी पैठ बनाई। लेकिन 2014 में वह बीजेपी के उम्मीदवार के सामने चुनाव हार गए लेकिन दूसरे उन्हें राज्यसभा सांसद बना दिया गया।

जानिए इन्होंने क्यों छोड़ा था साइकिल की सवारी ……..

सपा की साइकिल से उतरकर फिर हाथी पर सवार हो गए पूर्व बसपा नेता अयोध्या प्रसाद पाल

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here