आईपीएल 2019 में आज किंग्स इलेवन पंजाब और sunrisers hyderabad की टीम आमने सामने हैं और दोनों की नज़र हैं अपनी चौथी जीत पर दोनों टीमों ने अभी तक पांच पांच खेले हैं और तीन जीत के साथ अंक तालिका में छह अंक हासिल कर लिए हैं. दोनों ही टीम अपना पिछले मैच हार कर आयी हैं. sunrisers हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने 40 रन से शिकस्त दी थी तो पंजाब भी चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाज़ी के आगे लड़खड़ा गया था और 22 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हार के बाद दोनों ही टीम एक बार फिर जीत की राह पर लौटने को बेक़रार होंगी और अंक तालिका में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेंगी.

पहले बात करें पंजाब की टीम की तो उसके पास टॉप आर्डर में KL Rahul और क्रिस गेल जैसे विस्फोटक ओपनर मौजूद हैं. जिन्होंने टीम के लिए अभी तक अच्छा कार्य किया है और तेजी से रन बटोरे हैं. तीसरे नंबर पर मयंक अगरवाल भी अब तक अच्छी लय में दिखे हैं. इनके बाद सरफ़राज़ खान भी तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं और फिर डेविड मिलर के रूप में एक अच्छा फिनिशर भी टीम में मौजूद है लेकिन फिर भी पंजाब की टीम की समस्या रही है उसकी मिडिल आर्डर की बल्लेबाज़ी.

टॉप आर्डर से अच्छी शुरुआत नहीं मिलने पर पंजाब के मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ टीम को जीत दिलाने में असफल रहे हैं और चेन्नई के खिलाफ पिछले मुक़ाबले में भी यही देखने को मिला था और पंजाब की टीम गेल और राहुल के आउट होने के बाद 161 रन का लक्ष्य पीछा करने में भी नाकाम रही थी. गेंदबाज़ी में टीम के पास सैम करन, andrew Tye और मोहम्मद शमी जैसे विकेट टेकिंग तेज़ गेंदबाज़ हैं.

वहीँ स्पिन गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी खुद आश्विन ने संभाली हुई है , आज जब पंजाब अपने घरेलु मैदान पर हैदराबाद के सामने उतरेगी तो टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ों को जिम्मेदारी से खेलना होगा ,

दूसरी और sunrisers hyderbad की टीम भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक शर्मनाक हार के बाद आज के मैच में उतरने जा रही है. अभी तक के सीजन में सबसे ताकतवर नज़र आयी हैदराबाद टीम की बल्लेबाज़ी मुंबई इंडियंस के खिलाफ 96 रन पर धराशाही हो गयी थी और मुक़ाबला 40 रन से हार गयी. sunrisers hyderbad जब मोहाली के मैदान पर पंजाब का सामना करेगी तो उसकी कोशिश होगी की उसकी सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो एक मज़बूत शुरुआत दिलाएं.

अभी तक के सीजन में इन दो बल्लेबाज़ों ने ही sunrisers की जीत की नीव रखीं है और आज के मैच में इन दोनों का चलना sunrisers के लिए अहम होगा. गेंदबाज़ी में हैदराबाद की टीम शानदार रही है राशिद खान. भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कॉल अच्छी लय में हैं. वही कैन विलियम्सन की गैर मौजूदगी में मौका मिलने के बाद मोहम्मद नबी ने भी शानदार गेंदबाज़ी की है और राशिद खान का बखूबी साथ निभाया है. ऐसे में पंजाब के लिए sunrisers की गेंदबाज़ी से पार पाना आसान नहीं होगा.

दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 12 मैच में हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा है और उसने 9 मैच में जीत दर्ज़ करी है. इस मैदान की भी बात कर ली जये तो हैदराबाद ने पांच में से चार मुक़ाबले अपने नाम किये हैं लेकिन पंजाब की टीम पिछले कुछ सीजन के मुक़ाबले इस सीजन ज्यादा मज़बूत नज़र आयी है और अपने घरेलु मैदान पर हैदराबाद पर पलटवार कर सकती है. प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कोई बड़ा बदलाव होता नज़र नहीं आ रहा और हैदराबाद की टीम में अगर williamson की वापसी होती है तो मोहम्मद नबी को जरूर बाहर बैठाया जा सकता है. दूसरी और पंजाब की टीम बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतर सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here