हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शनिवार को महाराष्ट्र डर्बी में मुंबई सिटी एफसी और एफसी पुणे सिटी श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पहले ही अंतिम-4 में पहुंच चुकी मुंबई इस मैच को जीत प्लेऑफ में आत्मविश्वास के साथ जाना चाहेगी।

इस मैच में जीत मुंबई को अंकतालिका में तीसरे स्थान के साथ लीग चरण का अंत करने में मदद केरगी और ऐसे में सेमीफाइनल में उसे एफसी गोवा से भिड़ना होगा। अगर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी केरला ब्लास्टर्स को मात दे देती है तो जॉर्ज कोस्ट की मुंबई को फिर अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरू एफसी से मुकाबला करना होगा।

मुंबई ने अपने आखिरी मैच में एटीके को 3-1 से मात देकर अंतिम-4 में जगह पक्की की थी। इस जीत में उसके स्टार स्ट्राइकर मोदू सोगू का अहम योगदान रहा था, जिन्होंने हैट्रिक लगाई थी। सेनेगल के इस खिलाड़ी के अब 12 गोल हो चुके हैं। कल होने वाले मैच में एक बार फिर उन्हीं पर नजरें होंगी।

कोस्टा ने कहा कि उन्हें इस मैच में जीत से कम कुछ भी नहीं चाहिए। इस मैच में मुंबई को शौविक चक्रबर्ती और सेहनाज सिंह के बिना उतरना होगा। इन दोनों को इस मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कोस्टा ने कहा, “मैं किसी को आराम नहीं दूंगा। कुछ खिलाड़ी कल चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। दो खिलाड़ी प्रतिबंधित हैं और तीन खिलाड़ियों को पीला कार्ड मिला हुआ है। हम कल जीतना चाहते हैं। यह लीग दौर का अंतिम मैच है।”

इन दोनों के बीच हुए पिछले मैच में पुणे को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। प्लेऑफ में जगह न बनाने वाली पुणे इस मैच में हिसाब बराबर कर लीग का अंत जीत के साथ करना चाहेगी।

फिल ब्राउन की पुणे के पास अंकतालिका में छठे स्थान पर रहते हुए लीग का अंत करने का मौका है। इसके लिए उन्हें शनिवार को जीतना होगा और एटीके को अपने अंतिम मैच में हारना होगा।

ब्राउन जब से टीम के कोच बने हैं, टीम ने अच्छा किया है। उसे बीते पांच मैचों में से सिर्फ एक में हार मिली है। उसे दिल्ली डायनामोज ने पिछले मैच में मात दी थी। पुणे उस हार से बाहर आना चाहेगी।

ब्राउन ने कहा, “हम मुंबई की ताकत से वाकिफ हैं। मोदू सोगू ने काफी गोल किए हैं, लेकिन उनकी सबसे बड़ी ताकत राइट साइड है। मैं जानता हूं कि उनके प्रतिबंधित खिलाड़ियों में से एक शौविक वहां खेलते थे। हमें मुंबई के खिलाफ हर तरह से तैयार रहना होगा।”

ब्राउन भी अपने स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी मार्सेलिन्हो और सेंटर बैक मार्टिन डिएज के प्रतिबंध से परेशान हैं, जबकि आशिके कुरुनियन चोटिल हैं।

इस मैच में पुणे इयान ह्यूम और डिएगो कार्लोस पर निर्भर रहेगी।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here