आइब्रो बनने से पहले जरूर करे ये काम, कभी नहीं होंगे पिंपल, जानिए……महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं जिनमें से थ्रेडिंग भी एक है। थ्रेडिंग में आईब्रो को खूबसूरत बनाया जाता है। कुछ लोग वैक्स भी कराते हैं, लेकिन ब्यूटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि आईब्रो थ्रेडिंग वैक्सिंग से ज्यादा बेहतर रहता है, दरअसल, वैक्सिंग में स्किन की एक लेयर जाने का भय भी रहता है। लेकिन कई बार आपने थ्रेडिंग कराने के बाद देखा होगा कि आंखों के आसपास की स्किन पर सूजन, रेडनेस व छोटे छोटे दाने जैसे हो जाना। अगर आपके साथ भी अक्सर यह समस्या होती है तो अपनाएं ये तरीके

चेहरे की सफाई:
आइब्रो बनवाने से पहले चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धोकर अच्छे से पोंछ लें। ऐसा करने से चेहरे का रक्त प्रवाह बेहतर हो जाएगा व जब आप आईब्रो बनवाएंगी तो आपको पहले की अपेक्षा कम तकलीफ होगी। इसके बाद कॉटन के तौलिये से चेहरे को हलके हाथों से थपथपाकर पोंछ लें। अगर आप चेहरे को रगड़ते हुए पोछेंगे तो आपकी स्कीन शुष्क हो सकती है।

टोनर करें यूज:
आईब्रो बनवाने से पहले टोनर का प्रयोग करें। बेहतर होगा कि आप घर के बने टोनर से फेस को क्लीन करें। इससे आपके चेहरे पर नमी भी बनी रहेगी। आप चाहें तो दालचीनी को उबालकर उसका भी टोनर प्रयोग कर सकती हैं।

थ्रेडिंग करवाने के बाद करें ये काम:
थ्रेडिंग के बाद आईब्रो पर टोनर लगाएं। इससे आपकी आंखों के आसपास सूजन नहीं आएगी व आंखों में जलन नहीं महसूस होगी। साथ ही इन्फेक्शन से भी बची रहेंगी। चाहें तो आंखों के आसपास के एरिया की बर्फ से सिंकाई भी कर सकती हैं।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here