पीरियड के जो ये कलर है बहुत कुछ बताते है आपकी हेल्थ के बारे आप लोग अपने पेड पर देख सकते है की ये क्या बताते है आपकी हेल्थ के बारे में चलिए जानते है।

इसका यही मतलब है कि इस दिन आपका रक्त बहाओ काफी कम हुआ है। अगर आपके साथ ऐसा एक बार ही हुआ है तो फिर इसके पीछे कोई भी कारण हो सकता है। परन्तु अगर कुछ दिनों से ऐसा ही हो रहा है तो फिर इसका मतलब है की आपके हार्मोन में बदलाव हुआ है।

या फिर ऐसा हो सकता है की गर्भावस्था से पहले किसी तरह का इन्फेक्शन हुआ है तो इस वजह से पिंक ब्लीडिंग हो सकती है।

इसका मतलब है की आपको इन्फेक्शन हुआ है आपके सर्वेक्स से निकलने वाले पानी से आपका रक्त मिल चुका है और ऐसा होने के बाद बहुत बुरी बदबू भी आती है।

बहुत सी महिलाए चिंतित हो जाती है। जब वह इस कलर को देखती है लेकिन इस रंग का मतलब यही है की आप स्वस्थ है यह सबसे अच्छा पीरियड रंग होता है। लेकिन सावधान रहे जब आपका पीरियड का रंग पीला, ऑरेंज और ब्राउन तीनो मिक्स हो कर आए तब आपको इन्फेक्शन हो सकता है। अगर ऐसा हो तो डॉक्टर के पास जाकर सलाह लें।

यह भी नार्मल ही होता है लेकिन अगर आपका पीरियड सात दिन तक रहता है और उसमे साथ के सात दिन ही ऐसा ही कलर रहे तो आपको फ़ौरन डाक्टर से संपर्क करना चाहिए। क्योंकि ये ब्लड आपको तेज़ आ रहा है। बहाव भी ज़्यादा हो रहा है हो सकता है कोई और प्रोब्लम हो इसीलिए आपको डॉक्टर से मशवरा लेना चहिये।अगर आपका रक्त बहाव प्रचुर मात्रा में हो रहा है। तब एक लड़की के लिए यह अच्छा है परन्तु अगर बहाव की दर तीन दिन में या फिर तीन दिन बाद भी नहीं बदलती है। तो फिर आपको तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए।

Hindi Planet News पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here